डीएम ने नगर निकायों के अधिशासी अधिकारियों के साथ विकास कार्यों की समीक्षा बैठक, कईयों को चेतावनी

उमेश चन्द्र त्रिपाठी

महराजगंज! जिलाधिकारी अनुनय झा की अध्यक्षता में जिलाधिकारी कार्यालय कक्ष में जिले के समस्त अधिशासी अधिकारियों के साथ नगर निकायों की समीक्षा की गई।

जिलाधिकारी अनुनय झा ने नगर क्षेत्र में शुद्ध पेयजल, साफ-सफाई व नगरीय निकायों में किये जा रहे निर्माण व विकास कार्यों की जानकारी ली। जिलाधिकारी ने निर्देश दिया कि जिन कार्यों में कार्यादेश जारी हो गया है, उनमें तुरंत कार्य आरंभ कराएं। जिन कार्यों का टेंडर प्रस्तावित है, उनका टेंडर जल्द से जल्द जारी करें।

प्रेस विज्ञप्ति

जिलाधिकारी ने सफाई शुल्क के वसूली के विषय में जानकारी ली। नगर पालिका महराजगंज में वसूली की प्रगति पर संतोष व्यक्त करते हुए शुल्क प्राप्ति में वृद्धि का निर्देश दिया, जबकि सिसवा और नौतनवां में सफाई शुल्क में अपेक्षित प्रगति न होने पर वेतन बाधित करने का निर्देश दिया। जिलाधिकारी ने कहा कि सभी निकाय जुलाई माह में लक्ष्य निर्धारित करते हुए अनिवार्यतः सफाई शुल्क वसूली सुनिश्चित करें और निकायों में साफ-सफाई पर विशेष ध्यान दें।

जिलाधिकारी ने कहा कि सभी निकायों में गोशाला और एमआरएफ सेंटर के निर्माण को प्राथमिकता के आधार पर पूर्ण किया जाए। उन्होंने मुख्यमंत्री नगर सृजन योजना के क्रियान्वयन में भी तेजी लाने का निर्देश दिया। साथ ही निर्माण कार्यों को गुणवत्तापूर्ण और समयबद्ध तरीके से पूर्ण करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि कार्यों में शिथिलता कत्तई बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

समीक्षा बैठक में अनुपस्थित रहने और निर्माण कार्यों में अपेक्षित प्रगति न होने पर जिलाधिकारी द्वारा फरेंदा की अधिशासी अधिकारी का वेतन बाधित करते हुए चेतावनी जारी करने का निर्देश दिया।

बैठक में अपर जिलाधिकारी डॉ पंकज कुमार वर्मा, सदर एसडीएम रमेश कुमार यादव, नौतनवां व सोनौली अधिशासी अधिकारी राहुल यादव, सहित महराजगंज, परतावल, पनियरा, सिसवा, बृजमनगंज के अधिशासी अधिकारी उपस्थित रहे।

Purvanchal

जौनपुर: एक लाख का इनामी बदमाश पुलिस मुठभेड़ में ढेर

एके 47, 9 एमएम पिस्टल व एक बोलेरो बरामद 24 मुकदमों से लदा-फंदा था चवन्नी सिंह ए अहमद सौदागर लखनऊ। यूपी के जौनपुर जिले के बदलापुर इलाके में मंगलवार सुबह राज्य की स्पेशल टास्क फोर्स के साथ हुई मुठभेड़ में कुख्यात बदमाश एक लाख का इनामी बदमाश मोनू चवन्नी ढेर हो गया। जबकि उसके दो […]

Read More
Purvanchal

देश की प्रगति में एकल विद्यालयों का महत्वपूर्ण योगदान – रविन्द्र बहादुर चौधरी

एकल विद्यालय अभियान के तहत प्रोत्साहन के रूप में आचार्य बहनों को साड़ी व सभी आचार्यों को कुर्ता पजामा का कपड़ा दिया गया उमेश चन्द्र त्रिपाठी फरेंदा महराजगंज! देश की प्रगति में एकल विद्यालयों का महत्वपूर्ण योगदान है। फरेंदा स्थित पूर्व विधायक चौधरी शिवेंद्र सिंह के आवास पर हुई एक बैठक में बतौर मुख्य अतिथि […]

Read More
Purvanchal

महराजगंज जिले की टॉपर बनी निधि यादव

छात्रा निधि यादव को डीएम ने दिया सम्मान उमेश चन्द्र त्रिपाठी महराजगंज! उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद द्वारा आयोजित हाईस्कूल व इंटरमीडिएट परीक्षा वर्ष 2024 को जिला स्तर पर टॉप करने वाले मेधावी विद्यार्थियों को सम्मानित किया गया। सम्मान समारोह महराजगंज कलेक्ट्रेट के बुद्धा सभागार में आयोजित किया गया। एन एन पब्लिक इंटरमीडिएट कॉलेज लेहड़ा […]

Read More