महराजगंज जिले की टॉपर बनी निधि यादव

छात्रा निधि यादव को डीएम ने दिया सम्मान

उमेश चन्द्र त्रिपाठी

महराजगंज! उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद द्वारा आयोजित हाईस्कूल व इंटरमीडिएट परीक्षा वर्ष 2024 को जिला स्तर पर टॉप करने वाले मेधावी विद्यार्थियों को सम्मानित किया गया। सम्मान समारोह महराजगंज कलेक्ट्रेट के बुद्धा सभागार में आयोजित किया गया।

एन एन पब्लिक इंटरमीडिएट कॉलेज लेहड़ा स्टेशन की छात्रा निधि यादव पुत्री संजय यादव को भी इस मौके पर सम्मानित किया गया। निधि यादव ने हाईस्कूल की परीक्षा में जिला टॉप करने व प्रदेश में दसवां स्थान प्राप्त करने में सफल हुई थी।

भारत-नेपाल के ठूठीबारी बॉर्डर पर नशीले इंजेक्शनों की खेप के साथ एक गिरफ्तार

मुख्य विकास अधिकारी व जिला विद्यालय निरीक्षक के उपस्थिति में जिलाधिकारी अनुनय झा के कर कमलों द्वारा निधि यादव को एक लाख का चेक, टैबलेट, मेडल व प्रशस्ति पत्र से सम्मानित किया गया।

निधि यादव के सम्मानित होने पर विद्यालय, परिवार व क्षेत्र के लोग बहुत ही गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं। विद्यालय के प्रबंधक पंकज कुमार यादव ने सभी छात्र व छात्राओं को बड़ी सफलता के टिप्स बताते हुए कड़ी मेहनत करने की शुभकामनाएं देते हुए सभी अध्यापकों, अध्यापिकाओं तथा क्षेत्र के समस्त अभिभावकों के प्रति आभार प्रकट करते हुए बताया कि सही दिशा में प्रयास और लगन सच्ची हो तो कामयाबी जरूर मिलती है।

निधि यादव ने बताया कि उसने बचपन से ही इसी स्कूल में शिक्षा ग्रहण की है और किसी भी प्राइवेट कोचिंग का सहारा भी नहीं लिया है। आगे इनकी महत्वकांक्षा है कि ये साफ्टवेयर इंजीनियर बनें। हमारी शुभकामनाएं निधि के साथ है।

Purvanchal

जौनपुर: एक लाख का इनामी बदमाश पुलिस मुठभेड़ में ढेर

एके 47, 9 एमएम पिस्टल व एक बोलेरो बरामद 24 मुकदमों से लदा-फंदा था चवन्नी सिंह ए अहमद सौदागर लखनऊ। यूपी के जौनपुर जिले के बदलापुर इलाके में मंगलवार सुबह राज्य की स्पेशल टास्क फोर्स के साथ हुई मुठभेड़ में कुख्यात बदमाश एक लाख का इनामी बदमाश मोनू चवन्नी ढेर हो गया। जबकि उसके दो […]

Read More
Purvanchal

देश की प्रगति में एकल विद्यालयों का महत्वपूर्ण योगदान – रविन्द्र बहादुर चौधरी

एकल विद्यालय अभियान के तहत प्रोत्साहन के रूप में आचार्य बहनों को साड़ी व सभी आचार्यों को कुर्ता पजामा का कपड़ा दिया गया उमेश चन्द्र त्रिपाठी फरेंदा महराजगंज! देश की प्रगति में एकल विद्यालयों का महत्वपूर्ण योगदान है। फरेंदा स्थित पूर्व विधायक चौधरी शिवेंद्र सिंह के आवास पर हुई एक बैठक में बतौर मुख्य अतिथि […]

Read More
Purvanchal

भारत-नेपाल के ठूठीबारी बॉर्डर पर नशीले इंजेक्शनों की खेप के साथ एक गिरफ्तार

उमेश चन्द्र त्रिपाठी महराजगंज! भारत से तस्करी कर नेपाल ले जाए जा रहे नशीले इंजेक्शनों की बड़ी खेप को पुलिस और सीमा सुरक्षा बल (एसएसबी) के जवानों ने सफलतापूर्वक बरामद कर लिया है। इस अभियान में एक तस्कर को भी गिरफ्तार किया गया है, जिससे पूछताछ कर तस्करी के पूरे नेटवर्क का पता लगाने का […]

Read More