भारत-नेपाल के ठूठीबारी बॉर्डर पर नशीले इंजेक्शनों की खेप के साथ एक गिरफ्तार

उमेश चन्द्र त्रिपाठी

महराजगंज! भारत से तस्करी कर नेपाल ले जाए जा रहे नशीले इंजेक्शनों की बड़ी खेप को पुलिस और सीमा सुरक्षा बल (एसएसबी) के जवानों ने सफलतापूर्वक बरामद कर लिया है। इस अभियान में एक तस्कर को भी गिरफ्तार किया गया है, जिससे पूछताछ कर तस्करी के पूरे नेटवर्क का पता लगाने का प्रयास जारी है।

बता दें कि 29 जून को एक मुखबिर की सूचना पर थाना ठूठीबारी पुलिस अलर्ट हो गई। पुलिस अधीक्षक, महराजगंज सोमेन्द्र मीणा के निर्देश पर चल रहे इस अभियान में चन्दन नदी पुल-2, ग्राम भरवलिया के पास एक संदिग्ध व्यक्ति की चेकिंग के दौरान उसके पास से नशीले इंजेक्शन बरामद किए। यह व्यक्ति अपनी मोटरसाइकिल के सीट के नीचे कपड़े में लपेटकर इन इंजेक्शनों को नेपाल ले जाने की कोशिश कर रहा था।

डीएम ने नगर निकायों के अधिशासी अधिकारियों के साथ विकास कार्यों की समीक्षा बैठक, कईयों को चेतावनी

पुलिस ने मौके से 48 एम्पुल केयरजैक डायजापाम और 43 एम्पुल टालजेसिक ब्यूप्रेनारफिन बरामद किए हैं। इसके साथ ही तस्करी में प्रयुक्त मोटरसाइकिल पल्सर (यूपी 56 यू 8901) को भी जब्त कर लिया गया।

गिरफ्तार अभियुक्त का नाम रविन्द्र सहानी पुत्र दधिबल सहानी है, जो ग्राम चटिया, थाना ठूठीबारी, जनपद महराजगंज का निवासी है। उसकी उम्र लगभग 19 वर्ष बताई जा रही है। पुलिस और एसएसबी टीम की सराहनीय कार्रवाई रही।

तस्करी के खिलाफ पुलिस के सख्त कदम

महराजगंज पुलिस और सीमा सुरक्षा बल द्वारा इस तस्करी को विफल करना एक सराहनीय कार्य है। पुलिस अधीक्षक सोमेन्द्र मीणा ने सीमा पर चौकसी बढ़ाने और तस्करी रोकने के लिए विशेष निर्देश जारी किए थे, जिसके परिणामस्वरूप यह सफलता मिली है। अभियुक्त रविन्द्र सहानी के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मुकदमा पंजीकृत कर उसे न्यायालय में पेश किया जा रहा है।

Purvanchal

जौनपुर: एक लाख का इनामी बदमाश पुलिस मुठभेड़ में ढेर

एके 47, 9 एमएम पिस्टल व एक बोलेरो बरामद 24 मुकदमों से लदा-फंदा था चवन्नी सिंह ए अहमद सौदागर लखनऊ। यूपी के जौनपुर जिले के बदलापुर इलाके में मंगलवार सुबह राज्य की स्पेशल टास्क फोर्स के साथ हुई मुठभेड़ में कुख्यात बदमाश एक लाख का इनामी बदमाश मोनू चवन्नी ढेर हो गया। जबकि उसके दो […]

Read More
Purvanchal

देश की प्रगति में एकल विद्यालयों का महत्वपूर्ण योगदान – रविन्द्र बहादुर चौधरी

एकल विद्यालय अभियान के तहत प्रोत्साहन के रूप में आचार्य बहनों को साड़ी व सभी आचार्यों को कुर्ता पजामा का कपड़ा दिया गया उमेश चन्द्र त्रिपाठी फरेंदा महराजगंज! देश की प्रगति में एकल विद्यालयों का महत्वपूर्ण योगदान है। फरेंदा स्थित पूर्व विधायक चौधरी शिवेंद्र सिंह के आवास पर हुई एक बैठक में बतौर मुख्य अतिथि […]

Read More
Purvanchal

महराजगंज जिले की टॉपर बनी निधि यादव

छात्रा निधि यादव को डीएम ने दिया सम्मान उमेश चन्द्र त्रिपाठी महराजगंज! उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद द्वारा आयोजित हाईस्कूल व इंटरमीडिएट परीक्षा वर्ष 2024 को जिला स्तर पर टॉप करने वाले मेधावी विद्यार्थियों को सम्मानित किया गया। सम्मान समारोह महराजगंज कलेक्ट्रेट के बुद्धा सभागार में आयोजित किया गया। एन एन पब्लिक इंटरमीडिएट कॉलेज लेहड़ा […]

Read More