तुला, वृश्चिक और कुम्भ राशियों के लिए अतिशुभकारी है आज का दिन

कुछ राशियों को शांत रहने की सलाह दे रहे हैं सितारें, जानें आज का राशिफल व पंचांग– 03 जुलाई, 2024, बुधवार

राजेन्द्र गुप्ता, ज्योतिषी और हस्तरेखाविद

आज और कल का दिन खास

03 जुलाई 2024 : जैन समुदाय आज रखेगा रोहिणी व्रत।

03 जुलाई 2024 : प्रदोष व्रत आज।

04 जुलाई 2024 : मासिक शिवरात्रि कल।

04 जुलाई 2024 : स्वामी विवेकानंद का पुण्य दिवस कल।

आज का राशिफल– 03 जुलाई, 2024, बुधवार

मेष राशि : जो भी करें, दिल से करें। धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी। लोगों से प्रोत्साहन मिलेगा। पारिवारिक रिश्ते मजबूत होंगे। मित्रों के साथ समय व्यतीत होगा। बुरी संगत छोड़ दें अन्यथा नुकसान होगा।

वृषभ राशि : कार्यस्थल पर जो लोग आप को पसंद नहीं करते थे, वे आप के कार्यों की तारीफ करेंगे। कार्य पूर्ण करने के लिए किसी की मदद लेना होगी। बिना पूछे अपनी राय न दें।

मिथुन राशि : तनाव लगातार बढ़ता जा रहा है। बेहतर होगा कहीं घूमने चले जायें। आपके अपनों को आप की जरूरत है। मौजमस्ती पर खर्च होगा। पिता के व्यवहार में परिवर्तन से चिंतित रहेंगे।

कर्क राशि : अकारण किसी विवाद में फंस सकते हैं। मानसिकता को बदलने की बेहत जरूरत है। उन्नति में बाधा आयेगी। कोई खुशखबरी सुन सकते हैं। यात्रा सुखद रहेगी।

सिंह राशि : नौकरी बदलने का मन बना चुके हैं। किसी की सिफारिश से कार्य हो सकता है। संचित धन का निवेश लाभप्रद रहेगा। किसी के बहकावे में आने से रिश्ते कमजोर होंगे। संतान सुख की प्राप्ति संभव है।

कन्या राशि : दिन की शुरुआत में मन उदास रहेगा। किसी विषय को समझने की जिज्ञासा रहेगी। अपने अधीनस्थों के किए कार्यों की सराहना करें, लाभ होगा।

तुला राशि : विवादित मामलों में विजय प्राप्त होगी। कुछ नया सीखने को मिलेगा। जिंदगी से जुड़ी निजी बातें आज सामने आ सकती है। नौकरी में उत्साह की कमी रहेगी।

वृश्चिक राशि : प्रतियोगिता में सफल होंगे। जीवनसाथी के साथ मतभेद संभव हैं। अपने कार्य के प्रति ईमानदार रहें। मनचाहा जवाब न मिलने से निराश रहेंगे।

धनु राशि : नकारात्मक सोच से निराशा मिलेगी। स्वयं अपने आप पर से नियंत्रण खो देंगे। मित्रों से मतभेद हो सकते हैं। कार्यस्थल पर जन हानि के योग हैं। इष्ट बल मजबूत करें।

मकर राशि : अपने प्रोफेशन से आप न खुश हैं, समय के साथ स्थिति आप के अनुकूल बनेगी। जीवनसाथी का व्यवहार मनोबल बढ़ायेगा। कर्ज लेने की स्थिति निर्मित हो सकती है।

कुम्भ राशि : जरूरतमंद लोगों की मदद करें। मांगलिक कार्यक्रमों की रूपरेखा बनेगी। राजनेतिक कार्यक्रमों में शामिल होंगे। पैसों का लेनदेन संभव है। खानपान पर ध्यान दें। स्वास्थ्य बिगड़ सकता है।

मीन राशि : घरेलू कार्यों में व्यस्त रहेंगे। विद्यार्थी परिणामों को लेकर चिंतित रहेंगे। मेहमानों का आगमान हो सकता है। जमीन जायदाद के मसले निपटेंगे। धन कमाने की चाह में कोई गलत फैसले न लें।

आज का पंचांग- 03 जूलाई 2024, बुधवार

तिथि      द्वादशी      07:12 AM

                           अगले दिन

नक्षत्र      रोहिणी     04:07 AM

करण      तैतिल,     07:12 AM

              गर         06:32 PM

पक्ष         कृष्ण

योग        शूल       09:00 AM

वार         बुधवार

सूर्योदय                 05:27 AM

सूर्यास्त                  07:22 PM

चन्द्रमा     वृषभ  

राहुकाल    12:25-02:09 PM

विक्रमी संवत्  2081

शक सम्वत  1946 (क्रोधी)

मास      ज्येष्ठ

शुभ मुहूर्त 

अभीजित      कोई नहीं

नोटअगर आप अपना भविष्य जानना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर (मो. 9116089175) पर कॉल करके या व्हाट्स एप पर मैसेज भेजकर पहले शर्तें जान लेवें, इसी के बाद अपनी बर्थ डिटेल और हैंडप्रिंट्स भेजें।

Astrology Uncategorized

खड़े होकर करते हैं भगवान की पूजा? भूलकर भी न करें 4 गलतियां, पूजन के समय रखें इन विशेष बातों का ध्यान

खड़े होकर करते हैं भगवान की पूजा? भूलकर भी न करें 4 गलतियां, पूजन के समय रखें इन विशेष बातों का ध्यान ((ज्योतिषाचार्य डॉ उमाशंकर मिश्रा 9415087711)) (ज्योतिष आचार्य आकांक्षा श्रीवास्तव 9140953694) जिंदगी में सुकून और शांति बनाएं रखने के लिए हम रोजाना ईश्वर की आराधना करते हैं या यूं कहें कि अपने दिन की […]

Read More
Loksabha Ran Uncategorized

गरजे सीएम योगी, कहा- अकबर और औरंगजेब की औलादों को बताना जरूरी, ये नया भारत है…

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शाहजहांपुर लोकसभा क्षेत्र में जनसभा को किया संबोधित  सीएम बोले, फिर से जनता पर कहर बरसाने की सोच रखने वालों को है गलतफहमी  सीएम ने भीषण गर्मी और लू में जनसभा में आने वालों को दिया धन्यवाद शाहजहांपुर।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आजादी के अमृत महोत्सव में पंच प्रण की बात […]

Read More
Loksabha Ran Uncategorized

सीएम ने की अपील, खुद वोट करें और अपने साथ दो परिवारों को भी लें जाएं

आज भारत की तरफ कोई आंख नहीं उठा सकता, ये है मोदी की गारंटी: सीएम योगी  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उन्नाव लोकसभा क्षेत्र में जनसभा को किया संबोधित  बोले, देशवासियों में साफ दिख रही तीसरी बार मोदी सरकार को लाने की उत्सुकता मोदीजी ने कश्मीर से धारा 370 समाप्त कर दुनिया को बताया देश में […]

Read More