ओहदेदारों की नीयत शक के दायरे में, स्थानीय पुलिस प्रशासन की भूमिका पर संदेह

  •  जांच पर जांच फिर भी कथित बाबा आजाद 
  • हाथरस में हुई घटना का मामला, कार्यवाई ठप्प

ए अहमद सौदागर

लखनऊ। ओहदेदारों की नीयत एक बार फिर शक के दायरे में है। वजह कि हाथरस कांड को लेकर चल रही जांच में यह बात सामने आई है कि सत्संग में जुटी भीड़ को किसने और कितने लोगों के शामिल होने की अनुमति दी थी।

लाख डेढ़ लाख की भीड़ जमा होने के बावजूद इस मामले पुलिस प्रशासन ने क्यों नहीं संज्ञान में लिया ॽ इतना ही नहीं काफी दिनों से यहां भीड़ इकट्ठा होती थी बावजूद इसके स्थानीय पुलिस प्रशासन बेखबर क्यों रहा ॽ सवाल उठना लाजिमी है कि आखिर कथित बाबा पुलिस प्रशासन क्यों आंख मूंद रखा था ॽ

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस दर्दनाक हादसे को लेकर बेहद गंभीर हैं और स्थानीय पुलिस प्रशासन को तलब किया है। यही नहीं मुख्यमंत्री ने जांच कमेटी गठित कर जल्द से जल्द रिपोर्ट दिए जाने के निर्देश दिए हैं।

तर्क बेमानी: बचाव में यह तर्क दिए जा सकते हैं जब तक किसी तह तक न पहुंचे उसे आरोपी कैसे मान लिया जाए ॽ

गिरफ्तारी के बाद खुली पोल

सत्संग आयोजन समिति से जुड़े चार व्यक्ति और दो महिलाएं शामिल हैं। पुलिस ने मुख्य आयोजक देव प्रकाश मधुकर की गिरफ्तारी पर एक लाख रुपए का इनाम घोषित कर रखा है।

इस मामले में पुलिस ने मैनपुरी निवासी राम लडैते यादव, हाथरस निवासी मंजू यादव, फिरोजाबाद निवासी उपेन्द्र सिंह यादव, हाथरस निवासी मंजू देवी यादव, हाथरस निवासी मेघ सिंह व हाथरस निवासी मुकेश कुमार को गिरफ्तार किया है।

बताया जा रहा है कि ये लोग श्रधालुओं को भोले बाबा के चरण रज लेने के लिए अनियंत्रित छोड़ दिया था, जिसके चलते भगदड़ मच गई थी और इस लापरवाही के चलते कई घरों में मातम छा गया।

अनुमति देने में कौन था मददगार

अहम सवाल है कि हाथरस के सिकंद्राराऊ क्षेत्र में अधिक भीड़ जमा कराने वाले भोले बाबा की सीधी प्रशासन में पहुंच थी या किसी के जरिए अनुमति मिलती थी, अनुमति के लिए किसने पैरवी की थी। किसके दबाव में यहां भीड़ इकट्ठा होती थी लिहाजा यह सवाल हर किसी को बेचैन कर रहा है।

Raj Dharm UP

लूट सको तो लूटः वर्चस्व बनाए रखने के लिए कराए तीन जेलर के तबादले!

नोएडा, बाराबंकी और मेरठ के जेलर किए गए इधर-उधर गाजियाबाद में जमें हेड वार्डर का अजब-गजब कारनामा राकेश यादव लखनऊ। गाजियाबाद जेल की सत्ता परिवर्तन होते ही जेल पर लंबे समय से जमें हेड वार्डर ने वर्चस्व को बनाए रखने के लिए तीन जेलर के तबादले करा दिए। यह बात पढ़ने और सुनने में भले […]

Read More
Raj Dharm UP

Naya Look की खबर का असरः मुख्यालय के बाबुओं ने लेनदेन कर जमकर कराए तबादले

दो माह पूर्व हरदोई भेजे गए वार्डर को भेजा सहारनपुर जेल दर्जनों की संख्या में बार्डर और गृहजनपद की जेल भेजे गए वार्डर दो साल के अंदर सेवानिवृत होने वाले कर्मियों को भी नहीं बख्शा ए. अहमद सौदागर लखनऊ। मनमाफिक जेलों पर तैनाती चाहिए तो कारागार मुख्यालय के बाबुओं मिलिए। यह बात कारागार मुख्यालय की […]

Read More
Raj Dharm UP

आखिर कब जागेगी कमिश्नरेट पुलिस! एसिड अटैक फिर शुरू, इससे पहले भी हो चुकी हैं कई घटनाएं

चौक में हुई घटना ने किया पुराने जख्मों को ताजा, पुलिस को मिलती रही है खुली चुनौती तत्कालीन एसएसपी प्रवीण कुमार ने खुलेआम तेजाब बिक्री रोकने के दिए थे निर्देश आखिर क्यों फाइलों में दफन हो जाती हैं इस तरह की कार्रवाई, मनबढ़ों पर नहीं लग पाती लगाम ए. अहमद सौदागर लखनऊ। राजधानी लखनऊ सहित […]

Read More