महराजगंज में बागीचे में आम बीनने को लेकर रखवाले ने तीन बच्चों को दी तालिबानी सजा, मुकदमा दर्ज, जांच जारी

उमेश चन्द्र त्रिपाठी

महराजगंज।  महराजगंज के एक बागीचे में तीन मासूम बच्चे आम बीनने पहुंचे। जब बच्चे आम बीन रहे थे तभी बागीचे के रखवाले ने उन्हें देख लिया। बागीचे के रखवाले ने बच्चों को आम बीनने से कई बार मना किया लेकिन वे नहीं माने। इसके बाद बागीचे के रखवाले को बच्चों पर गुस्सा आ गया और उसने मासूमों को तालिबानी सजा दे डाली।

बता दें कि उत्तर प्रदेश के महराजगंज जिले से एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। आपको बता दें कि यहां तीन मासूमों को एक बागीचे से आम बीनना भारी पड़ गया। मिली जानकारी के अनुसार तीन नाबालिग बच्चे बागीचे में जब आम बीन रहे थे,तब रखवाले ने उन्हें मना किया। बावजूद इसके बच्चे नहीं माने जिसे बाद उसने उनको पेड़ में बांध दिया और बेरहमी से उनकी पिटाई कर दी। इस घटना की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। आपको बता दें कि मामले की जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। साथ ही उसके खिलाफ मुकदमा भी दायर हुआ है।

क्या है पूरा मामल

खबर के अनुसार महाराजगंज के एक बागीचे में तीन मासूम बच्चे आम बीनने पहुंचे। जब बच्चे आम बीन रहे थे तब बागीचे के रखवाले ने उन्हें देख लिया। बगीचे के रखवाले ने बच्चों को आम बीनने से कई बार मना किया लेकिन वे नहीं माने। इसके बाद बागीचे के रखवाले को बच्चों पर गुस्सा आ गया और उसने मासूमों को तालिबानी सजा दे डाली।

रखवाले ने बच्चों को पेड़ में बांधकर की जमकर पिटाई

बता दें कि बागीचे के रखवाले ने बच्चों को रस्सी के सहारे पेड़ से बांधकर जमकर पिटाई की। पिटाई के दौरान बच्चे जोर-जोर से रोने लगे। हद तो तब पार हुई जब बच्चों की रोने की आवाज कहीं बाहर न जाए रखवाले ने मासूमों के मुंह में आम ठूंस दिया। इसी के साथ बागीचे में दोबारा न आने की शख्त हिदायत दी और वापस आने पर इससे भी अधिक यातना भुगतने की चेतावनी भी दी। चेतावनी देने के बाद रखवाले ने बच्चों को छोड़ दिया। मगर इस पूरे घटनाक्रम का वीडियो किसी ने बना लिया और उसे सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया, जो अब जमकर वायरल हो रहा है।

पुलिस ने लिया ये एक्शन

घटनाक्रम का वीडियो पीड़ित मासूम बच्चों की मां के हाथ भी लग गया। तीनों बच्चों की मां ने चौक थाना पहुंच कर आरोपी के खिलाफ तहरीर दी। इसके बाद मासूमों की पिटाई करने वाले आरोपी के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज किया। इस पूरे मामले को लेकर चौक थानाध्यक्ष प्रशांत कुमार पाठक ने बताया कि आरोपी रखवाले पर मारपीट, गाली-गलौज व धमकी देने का मुकदमा पंजीकृत कर जेल भेज दिया गया है। साथ ही जांच के आधार पर अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।

Purvanchal

राज्यपाल के हाथों पीएचडी उपाधि से सम्मानित हुई डाॅ. तृप्ति

 बेसिक शिक्षा विभाग के शुभचिंतकों और रिश्तेदारों में खुशी का माहौल, बधाईयों का तांता महराजगंज। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय महराजगंज के सहायक एवं वित्त लेखाधिकारी समग्र शिक्षा अभियान अरविंद मणि त्रिपाठी की पुत्री डॉ. तृप्ति त्रिपाठी को मदन मोहन मालवीय प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय गोरखपुर के दीक्षांत समारोह में राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने पीएचडी की […]

Read More
Purvanchal

एस्ट्रोगुरु डॉ. धनंजय मणि त्रिपाठी को मिला वर्ष 2024 का ज्योतिष रत्न सम्मान

ज्योतिष विज्ञान को अपनी तरह के पहले पुरस्कार समारोह में मिली पहचान महाराजगंज उत्तर प्रदेश के मगराजगंज जिले के निवासी, प्रख्यात ज्योतिषी एस्ट्रोगुरु डॉ. धनंजय मणि त्रिपाठी और एमएलसी टीए शरवण को शुक्रवार को बेंगलुरु में कर्नाटक ज्योतिष रत्न सम्मान – 2024 में ज्योतिषियों के साथ सम्मानित किया गया है। गौरतलब है कि ज्योतिष विज्ञान […]

Read More
Purvanchal

ट्रैफिक के सिपाही ने की थी कौशिक की हत्या, गिरफ्तार

पुलिस की सक्रियता और छानबीन में जेल जाने से बचे निर्दोष कैंट क्षेत्र में हुई घटना का मामला ए अहमद सौदागर लखनऊ। शातिर अपराधियों को पकड़ने के लिए जाल बिछाने वाले एक ट्रैफिक पुलिस में तैनात हेड कांस्टेबल ने रूपयों के लेन-देन को लेकर हत्या का ऐसा ताना-बाना बुना, जिसका राजफाश पूरे पुलिस महकमे को […]

Read More