पुलिस मुठभेड़ में एक लाख का इनामी कुख्यात बदमाश ढेर

  • मौके का फायदा उठाकर एक फरार
  • मथुरा जिले में अपराधी के एनकाउंटर का मामला
  • मौके से एक पिस्टल, एक रिवाल्वर व बाइक बरामद

ए अहमद सौदागर

लखनऊ। राज्य की एसटीएफ टीम ने बुधवार सुबह तड़के मुठभेड़ के दौरान एक लाख रुपए के इनामी अपराधी को मार गिराया। मारे गए बदमाश के कब्जे से एक पिस्टल, रिवाल्वर व बाइक बरामद हुई है। एसटीएफ टीम बुधवार को अपराधियों की तलाश में जुटी थी कि तड़के करीब पांच बजे एक बाइक पर सवार होकर दो संदिग्ध शख्स दिखाई पड़े।

यह देख पुलिस टीम घेराबंदी कर उन्हें रुकने का इशारा किया कि रुकने के बजाए बदमाशों ने पुलिस टीम पर ताबड़तोड़ फायरिंग झोंकनी शुरू कर दी और भागने लगे। एसटीएफ टीम ने मथुरा के फरह क्षेत्र में पीछा किया और मुठभेड़ हो गई। इस मुठभेड़ के दौरान एसटीएफ ने एक लाख के इनामी बदमाश को मार गिराया, जबकि उसका एक साथी भागने में सफल रहा।

डीएसपी डीके शाही के मुताबिक मारे गए बदमाश की पहचान मऊ जिले के रानीपुर थाना क्षेत्र स्थित तहिरापुर गांव निवासी पंकज यादव के रूप में हुई है। एसटीएफ के डीएसपी डीके शाही ने बताया कि जांच-पड़ताल की गई तो पता चला कि मारा गया पंकज शातिर किस्म का अपराधी है और इसकी गिरफ्तारी के लिए अफसरों ने एक लाख रुपए का इनाम घोषित कर रखा था।

एनकाउंटर करने वाली STF की टीम, आगे नेतृत्व करने वाले CO STF डीके शाही

उन्होंने बताया कि पंकज के खिलाफ डेढ़ दर्जन से अधिक मुकदमे जिले के अलग-अलग थानों में दर्ज है। बताया गया कि पंकज मुख्तार अंसारी और शहाबुद्दीन के अलावा अन्य गिरोह के लिए भाड़े पर हत्या व लूट जैसी संगीन वारदातों को अंजाम देता था।

यही नहीं बताया जा रहा है कि मन्ना सिंह हत्याकांड के मुख्य गवाह व उसके सुरक्षा में लगे पुलिस कर्मी को भी मौत की नींद सुला दिया था। डीएसपी डीके शाही ने बताया कि फरार बदमाश की तलाश में उसके संभावित ठिकानों पर दबिश दी जा रही है।

मुख्तार अंसारी और शहाबुद्दीन की सरपरस्ती में शुरू किया था अपराध का सफर

एसटीएफ टीम की टीम से मथुरा जिले के फरह थाना क्षेत्र में बुधवार सुबह मुठभेड़ में मारा गया शार्प शूटर पंकज यादव काफी शातिर था। उसने उत्तर प्रदेश के अलावा अलग-अलग शहरों में वारदात को अंजाम दिया था। इसकी डिटेल एसटीएफ खंगाल रही है।

बताया जा रहा है कि पंकज यादव का आपराधिक जगत में प्रवेश मुख्तार अंसारी और शहाबुद्दीन की सरपरस्ती में हुआ।बताया जा रहा है कि पंकज समय के साथ ही अपना आका भी बदल लेता था।

एसटीएफ की टीम को सूचना मिली थी कि पंकज यादव और उसका एक साथी मथुरा जिले में किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में था कि इसकी सूचना एसटीएफ टीम को मिल गई और उसके नापाक इरादे को नाकाम करते हुए मुठभेड़ में मार गिराया।

Harit Pradesh

शादी का झांसा देकर सात साल तक किया शारीरिक शोषण

न्याय के लिए दर दर की ठोकरें खा रही दुष्कर्म पीड़िता मुकदमा दर्ज करने के बाद भी आरोपी को गिरफ्तार नहीं कर रही पुलिस नया लुक संवाददाता लखनऊ/बरेली। शादी का झांसा देकर एक फौजी गांव में रहने वाली युवती का शारीरिक शोषण करता रहा। सात साल से दुष्कर्म करने वाले फौजी के खिलाफ पुलिस ने […]

Read More
Harit Pradesh

हाथरस हादसा: हजारों की भीड़ पर सुरक्षा में तैनात थे 72, देखते ही देखते थम गई सैकड़ों श्रद्धालुओं की सांसें

ए अहमद सौदागर लखनऊ। हाथरस जिले में सत्संग कार्यक्रम के दौरान दिल दहलाने वाली घटना ने लोगों के दिलों कोहराम दिया। बताया जा रहा है कि अब तक इस घटना में करीब 200 से ज्यादा लोगों के हताहत होने की आशंका जताई जा रही है।लेकिन अधिकारिक तौर पर 122 लोगों के मौत की पुष्टि हुई […]

Read More
Harit Pradesh homeslider Politics Uttar Pradesh

एक तरफ ‘स्वार्थ का परिवार’ है तो दूसरी तरफ ‘मोदी का परिवार’: सीएम योगी

सीएम ने छत्रपाल सिंह गंगवार व आंवला प्रत्याशी धर्मेंद्र कश्यप के लिए जनसमर्थन की अपील की 2024 का चुनाव मोदी जी के प्रति भारत वासियों के लिए कृतज्ञता ज्ञापित करने का अवसर बरेली, पीलीभीत और बदायूं में प्रबुद्ध सम्मेलन में बिछाई चुनावी बिसात तीनों लोकसभा में नये प्रत्याशियों के समर्थन में मुख्यमंत्री की भव्य जनसभाएं […]

Read More