लापरवाहीः जौनपुर की अदालत से भागा सपा नेता हत्याकांड का आरोपी

  • पुलिस की मिलीभगत का शक
  • लापरवाह पुलिसकर्मी निलंबित

ए अहमद सौदागर
लखनऊ। जौनपुर जिले के सैदनपुर गांव निवासी सपा नेता बाला लखन्दर यादव हत्याकांड मामले में आरोपी जयदीप प्रकाश गायकवाड़ शुक्रवार को जौनपुर सत्र न्यायालय से पुलिस को चकमा देकर भाग निकला। वह एक फरवरी 2021 की रात ताबड़तोड़ गोलियों की बौछार कर बाला लखन्दर को मौत की नींद सुलाने का आरोपी है।

उसे और उसके साथियों सैदनपुर गांव निवासी ओम चन्द्र गुप्ता उर्फ पवन, उमेश गौड़, मड़ियाहू निवासी निवासी निवासी रितेश सिंह व महाराष्ट्र के शोलापुर निवासी जयदीप प्रकाश गायकवाड़ को पुलिस ने दस फरवरी 2021 को जेल भेजा था। सपा नेता बाला लखन्दर यादव हत्याकांड में शुक्रवार को जयदीप प्रकाश गायकवाड़ को पुलिस अभिरक्षा में दीवानी न्यायालय में पेशी पर लाया गया था। आरोपी जयदीप प्रकाश सुरक्षाकर्मियों को गच्चा कोर्ट से भाग निकला।

इस मामले की खबर मिलते ही पुलिस अफसरों में हड़कंप मच गया और फरार आरोपी की तलाश में एसपी डॉ अजय पाल शर्मा ने पुलिस की टीमें लगाई। फरार बदमाश की तलाश में पुलिस की टीमें मुंबई जाने वाली ट्रेनों सहित कई जगहों पर खोज रही है।

पुलिस है खुद को तो बचा ही लेगी

यह खेल है क़ानूनी दांव पेंच का। पुलिस इसमें माहिर है। यही वजह है कि लापरवाह पुलिस सुधरने का नाम नहीं लेती। उन्हें निलंबन और बर्खास्तगी का भय भी नहीं सताता और आए दिन बंदी पुलिस अभिरक्षा से भाग निकलते हैं। फरार बंदी और ड्यूटी में लापरवाह पुलिसकर्मी के खिलाफ मुकदमा दर्ज होता है।
आरोपी सिपाही गिरफ्तार कर जेल भेजा जाता है, जमानत पर रिहा भी हो जाता है लेकिन अधिकांश आरोपी पुलिसकर्मियों के खिलाफ आलाधिकारियों अथवा शासन द्वारा अभियोजन स्वीकृति न मिलने की वजह से उनके खिलाफ न्यायालय में मुकदमा ही नहीं शुरू होता। यही वजह है कि लापरवाह पुलिसकर्मी लापरवाही बरतने से बाज नहीं आ रहे हैं।

Central UP

मोटा अनाज वितरित कर मनाया पीएम मोदी का जन्मदिवस

भारतीय उद्योग व्यापार मंडल ने किया कार्यक्रम का आयोजन राजधानी समेत प्रदेश के कई जिलों में वितरित किया गया श्री अन्न नया लुक संवाददाता लखनऊ। राजधानी लुकोनो समेत प्रदेश के कई जिलों मे व्यापारियों ने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जन्मदिन “श्री अन्न वितरण दिवस “के रूप मे मनाया। मंगलवार को दारुलसफा मे “श्री अन्न […]

Read More
Central UP

निजामपुर मल्हौर चिनहट: चार दिन से लापता प्रतियोगी छात्र का नहीं लगा सुराग

गुमशुदगी दर्ज कर हाथ पर हाथ धरे बैठी है पुलिस घरवालों का रो-रोकर बुरा हाल, चैन से सो रहे ज़िम्मेदार ए. अहमद सौदागर लखनऊ। चिनहट क्षेत्र स्थित निजामपुर मल्हौर निवासी राशिद अली उर्फ लड्डन का 30 वर्षीय बेटा समशाद अली उर्फ टीपू 13 सितंबर 2024 को संदिग्ध हालात में कहीं लापता हो गया। टीपू घर […]

Read More
Central UP

नए कपड़े और सूट पाकर खिले महिला बंदियों के बच्चों के चेहरे

शाहजहांपुर जेल में समाजसेवी ने बंटवाए महिलाओं और बच्चों को कपड़े लखनऊ। शाहजहांपुर जेल में निरुद्ध गरीब महिला बंदियों एवं उनके साथ रह रहे बच्चों को सामाजिक सहयोग से साड़ियां सूट एवं बच्चों के रेडीमेड सूट एवं फ्रॉक भेंट किए गए। शहर के समाजसेवी एवं उद्योगपति नूर आलम के सहयोग से किया गया। जेल अधीक्षक […]

Read More