उफ्फ! ये जमानाः पड़ोसी महिला निकली बुजुर्ग महिला की कातिल

  • सरला हत्याकांड का हुआ खुलासा, प्रेमी संग आरोपित गिरफ्तार
  • सरोजनीनगर क्षेत्र में हुई घटना का मामला

ए अहमद सौदागर

लखनऊ। बुजुर्ग महिला सरला काका की हत्या उसके पड़ोस में रहने वाली अर्चना नाम की महिला ने लूटपाट करने के लिए अपने प्रेमी सूरज के साथ मिलकर की थी। शुक्रवार को पुलिस ने हत्याकांड का खुलासा करते हुए पड़ोसी महिला और उसके प्रेमी को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त आला कत्ल के अलावा लूटे गए गहने व मोबाइल फोन बरामद किया है। डीसीपी दक्षिणी ने हत्याकांड का खुलासा करने वाली टीम को 25 हजार रुपए इनाम दिया है।

सनद रहे कि पांच अगस्त यानी सोमवार को सरोजनीनगर क्षेत्र स्थित एलडीए कॉलोनी सेक्टर एफ में रहने वाली 73 वर्षीय महिला सरला काका की बदमाशों ने बेरहमी से कत्ल कर घर में रखे कीमती गहने लूट ले गए थे। दिन-दहाड़े हुई सनसनीखेज वारदात पुलिस के लिए बड़ी चुनौती थी। हत्यारों की खोज में जुटी पुलिस घर में काम करने वाली नौकरानी बुद्धेश्वर स्थित बादल खेड़ा निवासी रंजीता सहित कई अन्य करीबियों से लंबी पूछताछ भी की, लेकिन कुछ पता नहीं चल पाया था।

एसीपी विनय द्विवेदी के मुताबिक पुलिस टीम बदमाशों की तलाश में जुटी थी कि इसी दौरान एक सुबूत पुलिस के हाथ लग गया। पता चला कि बुजुर्ग महिला सरला के घर से एक घर छोड़कर रहने वाली एक महिला ने अपने प्रेमी के साथ मिलकर घटना को अंजाम दिया है। सुबूत हाथ लगते ही पड़ोस में रहने वाली बस्ती व हाल पता एलडीए कॉलोनी निवासी अर्चना को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की तो वह टूट गई और अपना जुर्म इकबाल करते हुए कहा कि उन्नाव व हाल पता पारा निवासी सूरज के साथ मिलकर लूटपाट करने के लिए घटना को अंजाम दिया था। सुबूत मिलते ही पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया।

कर्ज होने पर दिया था घटना को अंजाम

डीसीपी दक्षिणी ने बताया कि पकड़े गए दोनों आरोपियों ने बताया कि गेम खेलने के चक्कर में वे भूखमरी की कगार पर आ गए थे। पकड़ी गई अर्चना ने बताया कि सूरज से उसकी एक मॉल में मुलाकात हुई और देखते ही देखते दोनों में दोस्ती हो गई। अर्चना ने पुलिस को बताया कि उसके प्रेमी सूरज को पैसे की जरूरत थी वह सूरज से कही कि उसके पड़ोस में एक सरला नाम की बुजुर्ग महिला अकेले रहती है। इस पर दोनों आरोपियों ने योजना बनाई और पांच अगस्त 2024 को दिनदहाड़े घर में घुसकर सरला काका की हत्या कर जेवर और मोबाइल फोन लूट ले गए थे।

जेल जाने से बची निर्दोष

सरोजनीनगर पुलिस पुलिस की तत्परता से एक निर्दोष जेल जाने से बच गई। इस वारदात में नौकरानी रंजीता का नाम बार-बार शक के दायरे आ रहा था। पुलिस ने नौकरानी सहित कई अन्य करीबियों को हिरासत में ले लिया था और मामले की गहनता से छानबीन की। एसीपी विनय द्विवेदी के अनुसार संदेह के घेरे में आई पड़ोस में रहने वाली महिला अर्चना को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई तो पता चला कि इसी ने अपने प्रेमी सूरज के साथ मिलकर घटना को अंजाम दिया था पुलिस यदि इस मामले में जल्दबाजी करती तो निर्दोष नौकरानी को जेल जाना पड़ता।

Central UP

मोटा अनाज वितरित कर मनाया पीएम मोदी का जन्मदिवस

भारतीय उद्योग व्यापार मंडल ने किया कार्यक्रम का आयोजन राजधानी समेत प्रदेश के कई जिलों में वितरित किया गया श्री अन्न नया लुक संवाददाता लखनऊ। राजधानी लुकोनो समेत प्रदेश के कई जिलों मे व्यापारियों ने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जन्मदिन “श्री अन्न वितरण दिवस “के रूप मे मनाया। मंगलवार को दारुलसफा मे “श्री अन्न […]

Read More
Central UP

निजामपुर मल्हौर चिनहट: चार दिन से लापता प्रतियोगी छात्र का नहीं लगा सुराग

गुमशुदगी दर्ज कर हाथ पर हाथ धरे बैठी है पुलिस घरवालों का रो-रोकर बुरा हाल, चैन से सो रहे ज़िम्मेदार ए. अहमद सौदागर लखनऊ। चिनहट क्षेत्र स्थित निजामपुर मल्हौर निवासी राशिद अली उर्फ लड्डन का 30 वर्षीय बेटा समशाद अली उर्फ टीपू 13 सितंबर 2024 को संदिग्ध हालात में कहीं लापता हो गया। टीपू घर […]

Read More
Central UP

नए कपड़े और सूट पाकर खिले महिला बंदियों के बच्चों के चेहरे

शाहजहांपुर जेल में समाजसेवी ने बंटवाए महिलाओं और बच्चों को कपड़े लखनऊ। शाहजहांपुर जेल में निरुद्ध गरीब महिला बंदियों एवं उनके साथ रह रहे बच्चों को सामाजिक सहयोग से साड़ियां सूट एवं बच्चों के रेडीमेड सूट एवं फ्रॉक भेंट किए गए। शहर के समाजसेवी एवं उद्योगपति नूर आलम के सहयोग से किया गया। जेल अधीक्षक […]

Read More