स्वतंत्रता दिवस परेड रिहर्सल के दौरान दो दिनों तक लिए यातायात रहेगा परिवर्तित

पुलिस प्रशासन ने यातायात व्यवस्था की है

मंगलवार को होगा फुल ड्रेस रिहर्सल है

ए अहमद सौदागर

लखनऊ। हर साल की तरह इस वर्ष भी स्वतंत्रता दिवस समारोह के लिए विधान भवन के सामने सोमवार सुबह 9 बजे से परेड का आयोजन होगा। बताया जा रहा है कि इसमें 6 राज्यों से आए 150 कलाकार शामिल होंगे। इसके बाद मंगलवार को फुल ड्रेस रिहर्सल होगा।
जिलाधिकारी सूर्य पाल गंगवार ने बताया कि विधान भवन के सामने होने वाले आयोजन के लिए स्वतंत्रता संग्राम सेनानी, सशस्त्र सेना, पैरामिलिटरी फोर्स, सशस्त्र पुलिस बल और पुलिस बल के शहीदों के आश्रितों का सम्मान भी किया जाएगा। इसके लिए आमंत्रण भेजे जा चुके हैं।

आयोजन के लिए नगर निगम और एलडीए ने प्रमुख रास्तों और इमारतों को तिरंगे की रोशनी वाले झालरों से सजाया है। इसके साथ ऐतिहासिक इमारतों पर फसाड लाइटिंग भी की गई है। स्वतंत्रता दिवस पर होने वाली परेड के लिए सोमवार को रिहर्सल और मंगलवार को फुल ड्रेस रिहर्सल होगा। इस कारण दोनों दिन ट्रैफिक व्यवस्था बनाए रखने के लिए सुबह छह बडे से रिहर्सल समाप्ति तक आठ रूटों का ट्रैफिक डायवर्ट रहेगा।


रिहर्सल को लेकर आठ रास्तों पर रहेगा बदलाव
– विधान भवन पर झंडोराहण के वक्त विधानसभा मार्ग पर बापू भवन चौराहा से हजरतगंज के अटल चौक तक ट्रैफिक बंद रहेगा।
– चारबाग से आने वाली बसें और कमर्शल वाहन केकेसी तिराहे से लोको चौराहा और कैंट या हुसैनगंज चौराहे से कैसरबाग होकर गुजर सकेंगे।
– चारबाग से आने वाले वाहन हुसैनगंज चौराहे से बापू भवन से विधानसभा मार्ग के बजाय कैसरबाग या सदर होकर जाएंगे।
– निशातगंज से आने वाली बसें और कमर्शल वाहन पुल के आगे से सिकंदरबाग के बजाय बैकुंठधाम, गांधी सेतु, गोल्फ क्लब, बंदरियाबाग और लालबत्ती होकर जाएंगे।
– निशातगंज से आने वाले सामान्य वाहन सिकंदरबाग से हजरतगंज के बजाय सहारागंज, चिरैयाझील या यूपीटेक चौराहा और 1090 चौराहा होकर जाएंगे।
– सुभाष चौराहे से आने वाले वाहन हजरतगंज चौराहे के बजाय कैसरबाग या केडी सिंह बाबू स्टेडियम तिराहा, चिरैया झील तिराहा, सिकंदरबाग, यूपीटेक चौराहा या संकल्प वाटिका ओवरब्रिज, बालू अड्डा और 1090 चौराहा होकर जाएंगे।
– कैसरबाग, वीआईपी रोड और सुलतानपुर रोड से आने वाले वाहन बंदरियाबाग से डीएसओ और हजरतगंज चौराहे के बजाय गोल्फ क्लब, 1090 चौराहा या लालबत्ती चौराहा और कैंट होकर जाएंगे – गोमतीनगर, अयोध्या रोड और 1090 चौराहे से आने वाली बसें व अन्य वाहन गोल्फ क्लब चौराहे से बंदरियाबाग या पार्क रोड और हजरतगंज चौराहे के बजाय लालबत्ती चौराहा और कैंट होकर जाएंगे।

Purvanchal

स्वस्थ रहने के लिए पोषण की जानकारी जरूरी- प्रो. विमला मिश्रा

राइडर-राष्ट्रीय पोषण के अंतर्गत पोषण सप्ताह का समापन स्वस्थ रहने के लिए क्या हो खान-पान, जानें सभी लोग उमेश चन्द्र त्रिपाठी फरेंदा। स्वस्थ रहने के लिए पोषण की जानकारी जरूरी है। स्वस्थ शरीर में ही स्वस्थ मस्तिष्क का विकास होता है। इसलिए जीवन में पोषण का बहुत महत्व है। जब तक बच्चे सुपोषित नहीं होंगे […]

Read More
Purvanchal

फरेंदा में जनता से धौंस जमा रहे फर्जी दरोगा को किया बेनकाब, पुलिस को सुपुर्द

उमेश चन्द्र त्रिपाठी फरेंदा। महाराजगंज जिले के फरेंदा थाना क्षेत्र में एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है। जहां खुद को दारोगा बताकर जनता पर धौंस जमा रहे एक व्यक्ति की पोल खुल गई।आरोपी विनोद यादव जो मऊ जनपद का रहने वाला है, फरेंदा कस्बे में फर्जी दारोगा बनकर लोगों के बीच अपनी धौंस जमा […]

Read More
Purvanchal

अब 75 से 76 जिला बनाने की माँग, फरेंदा को नया जिला बनाने की कवायद शुरू

फरेंदा को जिला बनाने के लिए साल 1995 में सपा के लक्ष्मीपुर के विधायक अखिलेश सिंह ने किया था बड़ा जनआंदोलन अखिलेश सिंह द्वारा उस वक्त किया गया जनआंदोलन आज रंग लाया महराजगंज। उत्तर प्रदेश में बहुजन समाज पार्टी (BSP) सुप्रीमो मायावती के बाद कोई नया जिला सृजित नहीं हो सका। हालाँकि नए ज़िले के […]

Read More