पुलिस मुख्यालय पर पुलिस महानिदेशक प्रशांत कुमार ने फहराया तिरंगा

  • DCP पूर्वी शशांक सिंह ने भी अपने कार्यालय प्रांगण में फहराया झंडा, मजबूती से ड्यूटी के निर्देश
  • DGP ने कहा- यूपी पुलिस के जवानों ने अपनी जान पर खेल कर कठिन परिस्थितियों में सुरक्षा देने का वायदा

ए अहमद सौदागर

लखनऊ। 78 वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर पुलिस मुख्यालय में प्रदेश के डीजीपी प्रशांत कुमार ने ध्वजारोहण कर राष्ट्रीय ध्वज को सलामी दी। इस गौरवान्वित क्षण पर पुलिस मुख्यालय के सभी वरिष्ठ अधिकारी एवं कर्मचारी मौजूद रहे। इस दौरान पुलिस महानिदेशक प्रशांत कुमार ने कहा कि ”भारत के प्रति आस्था रखने वाले हर एक शख्स को आज के दिन की शुभकामनाएं। यूपी के पुलिस जवानों और उनके परिवार जनों को भी स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दी। वहीं उन्होंने पुलिसकर्मियों को सम्मानित कर उसका हौसला बढ़ाया।

पुलिस महानिदेशक ने कहा कि डायल 112 ने जन-जागरूकता अभियान शुरू किया है। यूपी पुलिस आरक्षी भर्ती की प्रक्रिया जारी है। महिला सुरक्षा के लिए शासन ने कई तरह के अनेक अभियान चलाए। मिशन शक्ति अभियान से महिलाओं को सुरक्षा मिली। एनसीआरबी के मुताबिक आज उत्तर प्रदेश में महिलाएं सुरक्षित है। उन्होंने कहा कि महिलाओं की सुरक्षा के लिए महिला पुलिस बल की भर्ती की जा रही है। महिला पिंक बूथ और महिला थाने से आज महिलाओं की बात तुरंत सुनी जाती है।

पुलिस बल के लिए अपना सर्वस्य झोंकने को तैयार रहते हैं वर्तमान डीजीपी प्रशांत कुमार, कावड़ियों पर फूल बरसाते हुए प्रशांत (फाइल फोटो) 

डीजीपी प्रशांत कुमार ने अपने संबोधन में कहा कि प्रदेश पुलिस के जवानों ने अपनी जान पर खेल कर कठिन परिस्थितियों में सुरक्षा देने का काम किया है। इस अवसर पर उत्तर प्रदेश के तमाम पुलिस कर्मियों को आज सम्मानित किया जा रहा है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर भ्रष्टाचार और भय मुक्त उत्तर प्रदेश बनने में उत्तर प्रदेश सफल रहा है। आज अपराधियों के कमर तोड़ने का काम उत्तर प्रदेश पुलिस ने किया है। आज माफियाओं का नेटवर्क ध्वस्त हो गया है। न्याय प्रक्रिया में बदलाव कर आज अपराधियों को समय पर उनको सजा दी जा रही है। यूपी 112 मे सुधार से आज जनसंवाद को भी बढ़ाया है।

डीसीपी पूर्वी शशांक सिंह ने अपने कार्यालय प्रांगण में फहराया झंडा

लखनऊ। आज देश व प्रदेश 78 वां स्वतंत्रता दिवस बड़े ही धूमधाम से मनाया जा रहा है। इसी क्रम में राजधानी लखनऊ में डीसीपी पूर्वी शशांक सिंह ने अपने कार्यालय प्रांगण में झंडा फहराया। इस मौके पर डीसीपी पूर्वी ने झंडा फहराने के बाद मातहतों को और मजबूती से ड्यूटी देने के लिए कहा। ध्वजारोहण कार्यक्रम के बाद डीसीपी ने सभी पुलिसकर्मियों को 78 वें स्वतंत्रता दिवस की बधाईयां दी और उनका हौसला भी बढ़ाया। इस दौरान डीसीपी पूर्वी ने सभी मातहतों को मिठाई वितरण किया।

कर्मचारियों की हौंसला-अफजाई के लिए खुद बांटी मिठाई
स्वतंत्रता दिवस पर अधिकारियों- कर्मचारियों को सम्बोधित करते डीसीपी पूर्वी शशांक सिंह

 

Raj Dharm UP

बंदियो के परिजनों के साथ अपनाया जा रहा दोहरा मापदंड! प्रदेश की चुनिंदा जेलों में ही बने जाली वाले मुलाकातघर

प्रदेश की एक तिहाई जेलों में आज भी हो रही खुली मुलाकात सुरक्षा के नाम पर बंदियों के परिजनों का हो रहा शोषण राकेश यादव लखनऊ। कारागार मुख्यालय बंदियों के परिजनों के साथ दोहरा मापदंड अपना रहा है। मुलाकात के मामले में एक ओर बंदियों की जेल के अंदर खुले में बैठकर मुलाकात कराई जा […]

Read More
Raj Dharm UP

आप कार्यकर्ताओं की हुंकारः झूठ की बुनियाद पर सच को दबाना नामुमकिन, तानाशाही कर रहे पीएम मोदी

दिल्ली के सीएम को मिली जमानत, लखनऊ में कार्यकर्ताओं ने मनाया जश्न केजरीवाल की रिहाई ने मोदी और जांच एजेंसियों का किया पर्दाफाश नया लुक संवाददाता लखनऊ। आम आदमी पार्टी के मुखिया दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को जमानत मिलने पर उत्तर प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों पर जश्न मनाया गया। कार्यकर्ताओं ने एक दूसरे […]

Read More
Raj Dharm UP

जेल सुरक्षाकर्मियों ने मानवता को किया शर्मसार, सुरक्षा में तैनात वार्डर शव छोड़कर भागे

आगरा जेल में फुटवियर निर्माता की हुई संदिग्ध मौत का मामला अगले दिन होनी थी बंदी की रिहाई, मामले से मचा हड़कम्प राकेश यादव लखनऊ/आगरा। आगरा जिला जेल में फुटवियर निर्माता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। इस मामले में जेल कर्मियों ने मानवता को शर्मसार कर दिया। जेल से उपचार के लिए अस्पताल […]

Read More