पूर्व मेयर ने सोनौली बार्डर पर पहुंच कर SSB जवानों को बांधी राखी

  • मां भारती के लाल भी हमारे भाई- डॉ.सत्या पाण्डेय पूर्व महापौर गोरखपुर
  • SSB जवानों में खुशी का माहौल
  • जवानों के लिए आज गर्व का दिन – सेफ वन एन सहायक सेनानायक 22 वाहिनी

उमेश चन्द्र त्रिपाठी

सोनौली (महराजगंज)गोरखपुर की पूर्व मेयर डॉ सत्या पाण्डेय ने आज गायत्री मिश्रा समेत बड़ी संख्या में सरस्वती विद्या मंदिर स्कूल की छात्राओं के साथ सोनौली बार्डर पर स्थित SSB कैंप पहुंची। जहां उन्होंने SSB जवानों को राखी बांधी। बता दें कि देश की सीमाओं की सुरक्षा कर रहे देश के जवान रक्षाबंधन के अवसर पर अपनी कलाई पर बहनों से राखी नहीं बंधवा पाते हैं। देश की सुरक्षा के लिए जवान दिन-रात सीमा पर डटे रहते हैं। आज सोनौली बार्डर पर SSB कैंप में अधिकारियों समेत कई जवानों को राखी बांधी गई है।

बता दें कि गोरखपुर की पूर्व महापौर डॉ. सत्‍या पाण्‍डेय और कई महिलाएं तथा बड़ी संख्या में छात्राएं आज सोनौली बार्डर पर SSB कैंप पहुंची। महिलाओं ने सैनिकों को राखी बांधी। सैनिक भाइयों ने भी उनकी रक्षा का संकल्‍प दोहराया। सोनौली बार्डर पर SSB कैंप में जवानों को बहनों ने माथे पर तिलक लगाकर राखी बांधी और उनसे आशीर्वाद लिया। जवानों ने उन्हें ढेर सारा प्यार और आशीर्वाद दिया। इस दौरान बहनों ने उन्‍हें मिठाई खिलाकर उनका मुंह भी मीठा करवाया।

SSB के सहायक सेनानायक सेफ वन एन, सोनौली चौकी प्रभारी अनघ कुमार समेत अन्‍य अधिकारी और जवानों ने राखी बंधवाकर मुंह मीठा किया। बहनों ने उन्‍हें तिलक लगाकर उनका सम्‍मान किया। उन्‍होंने जवानों को कहा कि वे ये न समझें कि वे अपने घर से दूर हैं। वे बहनों से राखी नहीं बंधवा पाएं हैं। वे उनकी बहनें हैं और यही वजह है कि वे उन्‍हें राखी बांधने के लिए यहां पर इकट्ठा हुई हैं।

EXCLUSIVE: रक्षाबंधन पर बन रहे हैं ये अद्भुत संयोग, जाने शुभ मुहूर्त, मंत्र, विधि और भद्रा काल

इस अवसर पर बीजेपी की पूर्व मेयर डॉ. सत्या पाण्‍डेय ने कहा कि 25 साल पहले से वे सैनिक भाइयों को राखी बांध रही हैं। उन्‍होंने कहा कि मां भारती का लाल हमारा भाई और पुत्र है। वो देश की रक्षा के लिए परिवार को छोड़कर बार्डर पर जाकर हमारी आजादी के लिए हमेशा संघर्ष करते हैं। उन्होंने कहा कि वो आज नेपाल बार्डर पर अपने सैनिक भाइयों को राखी बांधने आई हुई हैं। देश की रक्षा के लिए लगे भाइयों को हम लोग आशीर्वाद देती हैं कि मां भारती के आंचल पर कभी दाग न लगे। ईश्‍वर इन्‍हें शक्ति दें।

सहायक कमांडेंट ने की तारीफ

वहीं, SSB के सहायक सेनानायक सेफ वन एन ने कहा कि उनके लिए आज गर्व का दिन है। उन्‍होंने कहा कि बड़ी संख्या में बहनों ने राखी बांध कर जवानों की हौसलाफजाई की है। उन्‍होंने कहा कि वे सभी बहनों का SSB परिवार की ओर से आभार व्यक्त  करते हैं। ऐसी आशा करते हैं कि ये सिलसिला भविष्‍य में भी चलता रहेगा। समारोह से पहले महापौर श्रीमती डॉ. सत्या पाण्डेय और SSB के सेनानायक सेफ वन एन, इंस्पेक्टर अरूण कुमार पाण्डेय ने मां सरस्वती के चित्र पर पुष्प अर्पित कर दीप प्रज्वलित किया।

जीवन में चल रहे समस्याओं को दूर करने के लिए भाई-बहन रक्षाबंधन के दिन करें ये उपाय, बदल जाएगी किस्मत

इस अवसर पर गोरखपुर की पूर्व महापौर श्रीमती डॉ.सत्या पाण्डेय,गायत्री मिश्रा, सीमा जागरण मंच के संगठन मंत्री सत्यदेव पाण्डेय,SSB 22 वाहिनी के सहायक सेना नायक सेफ वन एन, निरीक्षक अरूण कुमार पाण्डेय, उपनिरीक्षक विवेक कुमार, उपनिरीक्षक तरूण कुमार यादव, एएसआई मनोज बी, उमाशंकर, सतीश, प्रकाश, सरदार सिपाही राकेश सिंह, हरीश कुमार और सरस्वती विद्या मंदिर स्कूल के प्रधानाचार्य सुरेश विश्वकर्मा समेत बड़ी संख्या में स्कूल की छात्राएं उपस्थित रहीं।

रक्षाबंधन के पर्व पर ये छह स्नान किया तो जीवन में नहीं रह जाएगी कोई कमी

Purvanchal

स्वस्थ रहने के लिए पोषण की जानकारी जरूरी- प्रो. विमला मिश्रा

राइडर-राष्ट्रीय पोषण के अंतर्गत पोषण सप्ताह का समापन स्वस्थ रहने के लिए क्या हो खान-पान, जानें सभी लोग उमेश चन्द्र त्रिपाठी फरेंदा। स्वस्थ रहने के लिए पोषण की जानकारी जरूरी है। स्वस्थ शरीर में ही स्वस्थ मस्तिष्क का विकास होता है। इसलिए जीवन में पोषण का बहुत महत्व है। जब तक बच्चे सुपोषित नहीं होंगे […]

Read More
Purvanchal

फरेंदा में जनता से धौंस जमा रहे फर्जी दरोगा को किया बेनकाब, पुलिस को सुपुर्द

उमेश चन्द्र त्रिपाठी फरेंदा। महाराजगंज जिले के फरेंदा थाना क्षेत्र में एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है। जहां खुद को दारोगा बताकर जनता पर धौंस जमा रहे एक व्यक्ति की पोल खुल गई।आरोपी विनोद यादव जो मऊ जनपद का रहने वाला है, फरेंदा कस्बे में फर्जी दारोगा बनकर लोगों के बीच अपनी धौंस जमा […]

Read More
Purvanchal

अब 75 से 76 जिला बनाने की माँग, फरेंदा को नया जिला बनाने की कवायद शुरू

फरेंदा को जिला बनाने के लिए साल 1995 में सपा के लक्ष्मीपुर के विधायक अखिलेश सिंह ने किया था बड़ा जनआंदोलन अखिलेश सिंह द्वारा उस वक्त किया गया जनआंदोलन आज रंग लाया महराजगंज। उत्तर प्रदेश में बहुजन समाज पार्टी (BSP) सुप्रीमो मायावती के बाद कोई नया जिला सृजित नहीं हो सका। हालाँकि नए ज़िले के […]

Read More