जन्माष्टमी पर राशि के अनुसार इन चीजों का करें दान, लड्डू गोपाल सुख समृद्धि से भर देंगे आपका घर

ज्योतिषाचार्य डॉ. उमाशंकर मिश्रा

भगवान कृष्ण के जन्मोत्सव पर सभी राशि के जातकों द्वारा अलग अलग वस्तुओं का दान करने के बारे में बताया गया है। आइए इस बारे में विस्तार से जानते हैं। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मेष राशि के जातक को कृष्ण जन्माष्टमी पर गेहूं और गुड़ का दान अवश्य करना चाहिए। ऐसे करने से जातक के जीवन से सभी दुख, दर्द और संकट दूर होते हैं। वृषभ राशि के जातक को जन्माष्टमी के अवसर पर माखन, मिश्री व चीनी का दान करना चाहिए, इससे निश्चित लाभ होगा।

ऐसा करने से यह उपाय दाम्पत्य जीवन में खुशहाली आएगी

  • ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मिथुन राशि के जातक को जन्माष्टमी पर अन्न का दान करना चाहिए। ऐसाकरने से जातक पर भगवान कृष्ण की कृपा बनी रहती है।
  • कर्क राशि के जातक को जन्माष्टमी पर दूध, दही, चावल व मिठाई का दान करना चाहिए। इस उपाय को करने से घर में सुख व समृद्धि में बढ़ोत्तरी होती जाएगी।
  • सिंह राशि के जातक अगर भगवान कृष्ण का आशीर्वाद पाने चाहते हैं तो इसके लिए जन्माष्टमी पर गुड़, शहद के साथ ही मसूर दाल का दान करें।
  • कन्या राशि के जातक जन्माष्टमी पर गौ माता की सेवा करें व गौशाला में चारा खरीदने के लिए धन का दान भी करें।
  • तुला राशि के जातक को भगवान कृष्ण को प्रसन्न करने के लिए कपड़े दान करना चाहिए जो कि सफेद और नीले रंग के हों। इससे व्यापार में मनचाहा लाभ मिलता है।
  • वृश्चिक राशि के जातक जन्माष्टमी पर गेंहू, गुड़ और शहद का दान करें तो शुभ होगा। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी।
  • धनु राशि के जातक को जन्माष्टमी पर गीता दान करना चाहिए। ऐसा करने से आर्थिक तंगी दूर होती है।
  • मकर राशि के जातक को जरूरतमंदों में नीले रंग के कपड़ों का दान करना चाहिए। इस उपाय को करने से काम में आसानी बनी रहती है।
  • कुंभ राशि के जातक को कृष्ण जन्माष्टमी पर जरूरतमंदों को धन दान करना शुभ होता है। इस उपाय को करने से घर में सुख-समृद्धि आती है।

Religion

अशून्य व्रत के दिन इस उपाय से पति-पत्नी में बढ़ता है प्यार और होती है बड़ी उन्नति

राजेंद्र गुप्ता जयपुर। एक सिंदूर की डिब्बी में पांच गोमती चक्र रख कर उन्हें घर के मन्दिर में या पत्नी के श्रृंगार के सामान के साथ रख दें, पति-पत्नी के बीच में प्यार बढ़ाने के लिये यह कारगर उपाय है। इसके साथ ही एक भोजपत्र या सादे सफेद कोरे कागज पर लाल कलम से “हं […]

Read More
Religion

अशून्य शयन व्रत आज़ः पत्नी की लंबी उम्र के लिए पति रखते हैं अशून्य शयन व्रत

करवाचौथ की तरह पति रखते हैं अपनी पत्नी के लिए यह व्रत विष्णुपूजा के साथ-साथ लक्ष्मी की पूजा से मिटते हैं सभी कष्ट राजेन्द्र गुप्ता, ज्योतिषी और हस्तरेखाविद आज हम एक ऐसे व्रत के बारे में बता रहे हैं, जो केवल पुरुष अपनी पत्नी की दीर्घायु और अच्छे स्वास्थ्य के लिए करते हैं। करवा चौथ […]

Read More
Religion

भाद्रपद पूर्णिमा पर आज करें दान-पुण्य, जानें कब है पूर्णिमा का मुहूर्त

इस दिन करें ये उपाय और पायें सभी परेशानियों के छुटकारा जीवन में चल रही समस्या के निदान के लिए आता है यह दिन राजेन्द्र गुप्ता, ज्योतिषी और हस्तरेखाविद भाद्रपद पूर्णिमा 18 सितंबर को है और इस दिन से पितर पक्ष का आरंभ माना जाता है। भाद्रपद पूर्णिमा के दिन स्‍नान दान का खास महत्‍व […]

Read More