वीआईपी के लिए 5 लाख मिलने के बाद परोस दी पूड़ी सब्जी!

अव्यवस्थाओं पर आईजी जेल ने ली संस्थान के निदेशक की क्लास

संपूर्णानंद कारागार प्रशिक्षण संस्थान में पासिंग आउट परेड का मामला

लखनऊ। संपूर्णानंद कारागार प्रशिक्षण संस्थान परिसर में आयोजित हुई पासिंग आउट परेड के दौरान एक अजब गजब कारनामा प्रकाश में आया है।
कार्यक्रम में वीआईपी के लिए पांच लाख रुपए की अतिरिक्त धनराशि लेने वाले संस्थान कर्मियों ने कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के सामने पूरी सब्जी परोस दी। परेड के लिए आमंत्रित अतिथियों के नाश्ते और लंच के अव्यवस्थित वितरण व्यवस्था देखकर आईजी जेल का गुस्सा सातवें आसमान पर पहुंच गया। इसके लिए उन्होंने संस्थान के निदेशक को जमकर फटकार लगाई। इस कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि कारागार मंत्री दारा सिंह चौहान शामिल हुए। यह मामला विभागीय अधिकारियों में चर्चा का विषय बना हुआ है।

पुरानी जेल रोड स्थित संपूर्णानंद कारागार प्रशिक्षण संस्थान (जेटीएस) में प्रदेश के अलावा छत्तीसगढ़, उत्तराखंड के प्रशिक्षु 142 अधिकारियों और सुरक्षाकर्मियों की पासिंग आउट परेड का भव्य आयोजन किया गया। सूत्रों का कहना है कि आयोजन के लिए जेटीएस को आदर्श कारागार से पांच लाख रुपए का अतिरिक्त बजट आवंटित किया गया था। आयोजन में विभाग के मुखिया ने पूर्व आईजी चंद्र प्रकाश, एसएन साबत के अलावा छत्तीसगढ़ और उत्तराखंड के अधिकारियों एवं प्रशिक्षुओ के परिजनों को आमंत्रित किया गया। इनके नाश्ते और खाने का इंतजाम संस्थान की ओर से किया गया।

सूत्र बताते है कि परेड के दौरान मुख्य अतिथि कारागार मंत्री दारा सिंह चौहान समेत अन्य अतिथियों को चाय परोसी गई। खाली चाय देखकर विभाग के मुखिया (आईजी जेल) ने कहा कि कुछ खाने का ले आओ। इस पर वितरण का काम कर रहे कर्मियों ने मुख्य अतिथि के समक्ष पूड़ी सब्जी रख दी। मुख्य अतिथि चाय पीकर फोटो सेशन कराने चले गए। अतिथियों के लिए निदेशक ऑफिस के सामने नाश्ते का इंतजाम कराया गया था। अतिथि नाश्ता कर ही रहे थे कि वितरण का काम करने वाले दो कर्मी प्लेट में पूड़ी सब्जी लेकर पहुंच गया। मौजूद अधिकारियों ने इन्हें देखते ही तुरंत वापस कर दिया। सूत्रों का कहना है कि कार्यक्रम के उपरांत इस अव्यवस्था के लिए संस्थान के निदेशक को जमकर फटकार लगाई। जेटीएस के एक अधिकारी ने इसकी पुष्टि की है।

…काम हो न हो तुम्हें सिर्फ रेंज चाहिए

…काम हो न हो तुम्हें सिर्फ रेंज का प्रभार चाहिए, देखो रेंज में ऐसा कुछ न हो जाए जिसको संभालना मुश्किल हो जाए। संस्था के निदेशक को लगी गई आईजी जेल की फटकार के समय कहे गए यह शब्द विभाग में चर्चा में बने हुए हैं। उल्लेखनीय है कि डीआईजी कारागार मुख्यालय के पास जेल ट्रेनिंग स्कूल, कानपुर जेल परिक्षेत्र के साथ ही साथ प्रयागराज और बरेली परिक्षेत्र के अपीलीय अधिकारी का भी प्रभार है।

Purvanchal

राज्यपाल के हाथों पीएचडी उपाधि से सम्मानित हुई डाॅ. तृप्ति

 बेसिक शिक्षा विभाग के शुभचिंतकों और रिश्तेदारों में खुशी का माहौल, बधाईयों का तांता महराजगंज। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय महराजगंज के सहायक एवं वित्त लेखाधिकारी समग्र शिक्षा अभियान अरविंद मणि त्रिपाठी की पुत्री डॉ. तृप्ति त्रिपाठी को मदन मोहन मालवीय प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय गोरखपुर के दीक्षांत समारोह में राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने पीएचडी की […]

Read More
Purvanchal

एस्ट्रोगुरु डॉ. धनंजय मणि त्रिपाठी को मिला वर्ष 2024 का ज्योतिष रत्न सम्मान

ज्योतिष विज्ञान को अपनी तरह के पहले पुरस्कार समारोह में मिली पहचान महाराजगंज उत्तर प्रदेश के मगराजगंज जिले के निवासी, प्रख्यात ज्योतिषी एस्ट्रोगुरु डॉ. धनंजय मणि त्रिपाठी और एमएलसी टीए शरवण को शुक्रवार को बेंगलुरु में कर्नाटक ज्योतिष रत्न सम्मान – 2024 में ज्योतिषियों के साथ सम्मानित किया गया है। गौरतलब है कि ज्योतिष विज्ञान […]

Read More
Purvanchal

ट्रैफिक के सिपाही ने की थी कौशिक की हत्या, गिरफ्तार

पुलिस की सक्रियता और छानबीन में जेल जाने से बचे निर्दोष कैंट क्षेत्र में हुई घटना का मामला ए अहमद सौदागर लखनऊ। शातिर अपराधियों को पकड़ने के लिए जाल बिछाने वाले एक ट्रैफिक पुलिस में तैनात हेड कांस्टेबल ने रूपयों के लेन-देन को लेकर हत्या का ऐसा ताना-बाना बुना, जिसका राजफाश पूरे पुलिस महकमे को […]

Read More