काउंटरपॉईंट सर्वेः OPPO India को आफ्टरसेल्स सर्विस में No 1 मिला; 62% ग्राहक ‘अत्यधिक संतुष्ट’

नई दिल्ली। OPPO India रिपेयर की क्वालिटी, लागत, समस्या के तुरंत समाधान, पारदर्शिता, कई भाषाओं में बातचीत, और स्टाफ की विशेषज्ञता के मामले में अग्रणी रहा।हर 10 में से 9 ग्राहकों ने फेस-टू-फेस फोन रिपेयर को महत्वपूर्ण बताया; OPPO India इस मामले में अग्रणी है क्योंकि 78 % ग्राहकों के फोन उनके सामने रिपेयर होते हैं। यह अतुलनीय सेवा प्रदान करने की अपनी प्रतिबद्धता के साथ आफ्टर-सेल्स और कस्टमर सर्विस में पहले स्थान पर आया है। इसके 62% ग्राहकों को उनकी इन-स्टोर आफ्टर-सेल्स सर्विस बहुत ‘संतोषजनक’ महसूस हुई। अगस्त, 2024 में काउंटरपॉईंट रिसर्च में भारत के सर्वोच्च पाँच मोबाईल ब्रांड्स के 2000 से ज्यादा ग्राहकों का सर्वे करके उनके आफ्टर-सेल्स सर्विस अनुभव के बारे में जाना गया। इस सर्वे में अपने नए जनरेशन के सेंटर्स द्वारा सर्विस अनुभव में सुधार लाने के लिए OPPO India का ग्राहक-केंद्रित दृष्टिकोण सामने आया।

यह सर्वे OPPO India , realme, Samsung, vivo, और Xiaomi के ग्राहकों के बीच 13 टियर 1 और टियर 2 शहरों में किया गया था। इस सर्वे में रिपेयर क्वालिटी, लागत, समस्या समाधान की गति, पारदर्शिता, स्टाफ की विशेषज्ञता, और कई भाषाओं में संचार के मामले में OPPO India अपने ‘बहुत संतुष्ट’ ग्राहकों के साथ अग्रणी रहा।

आफ्टर-सेल्स अनुभवः OPPO India के 62% ग्राहक आफ्टर-सेल्स सर्विस अनुभव के मामले में ‘बहुत संतुष्ट’ थे, जिसके बाद क्रमशः 58% और 57% ग्राहकों के साथ वीवो और सैमसंग रहे।पारदर्शिताः OPPO India पारदर्शिता के मामले में सबसे आगे रहा, जिसके 78% स्मार्टफोन ग्राहकों के सामने रिपेयर किए गए, जिसके बाद 77% के साथ शाओमी का स्थान रहा।

समस्या समाधान की गतिः OPPO India के 35% ग्राहकों के स्मार्टफोन एक घंटे के अंदर ठीक करके दिए गए, जिसके बाद 34% के साथ सैमसंग रहा।रिपेयर की क्वालिटीः OPPO India के 57% ग्राहक रिपेयर की क्वालिटी से बहुत संतुष्ट थे, जिसके बाद 52% के साथ वीवो का स्थान रहा।

रिपेयरिंग की लागतः OPPO India के 51% ग्राहक अपने स्मार्टफोन को रिपेयर कराने की लागत से संतुष्ट थे, जिसके बाद 45% ग्राहकों के साथ क्रमशः वीवो और शाओमी का स्थान रहा। कई भाषाओं में सपोर्टः OPPO India के 48% ग्राहकों ने सर्विस रिप्रेज़ेंटेटिव्स के साथ इंग्लिश और हिंदी के मुकाबले दूसरी भाषा में बात की, जो सभी ब्रांड्स में सबसे ज्यादा था।

स्टाफ का ज्ञानः OPPO India के 56 % ग्राहक समस्या को लेकर स्टाफ के ज्ञान से काफी संतुष्ट थे, जिसके बाद 49% ग्राहकों के साथ क्रमशः सैमसंग और वीवो का स्थान रहा। सर्विस सेंटर का स्थानः OPPO India के ग्राहक (51 प्रतिशत) सबसे ज्यादा संख्या में अपने सर्विस सेंटर के स्थान से बहुत संतुष्ट हैं, जिसके बाद 46% के साथ वीवो का स्थान आता है।

OPPO India ने 2022 में अपने नई जनरेशन 3.0 सर्विस सेंटर पेश किए हैं, जो पारदर्शी आफ्टर-सेल्स सर्विस अनुभव प्रदान करने पर केंद्रित हैं। इन सर्विस सेंटर्स पर आने वाले ग्राहकों को उत्पादों का प्रदर्शन और संपूर्ण पारदर्शिता के लिए फेस-टू-फेस रिपेयर की सुविधा मिलती है।

Business

दीपिका पादुकोण BGMI की ब्रांड एंबेसडर बनीं, जल्द ही प्लेएबल कैरेक्टर के तौर पर दिखेंगी

दीपिका पादुकोण को जल्द ही BGMI के प्लेएबल कैरेक्टर के तौर पर फीचर किया जाएगा प्रशंसकों को दीपिका के आइकॉनिक स्टाइल और व्यक्तित्व की झलक दिखाने वाले दो खास कैरेक्टर देखने का मिलेगा अवसर नई दिल्ली। भारत के सर्वाधिक पसंदीदा बैटल–रॉयल गेम – बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया (BGMI) के निर्माता क्राफ्टन, ने सिनेमा जगत की बेहतरीन […]

Read More
Business

गरीब बच्चों को सस्ती शिक्षा देगा अग्रवाल शिक्षण संस्थान- सुरेश

युवा चेहरे अग्रवाल समाज और शिक्षा संस्थान को नई ऊंचाई पर लेकर जाएंगे–अनिल नया लुक संवाददाता लखनऊ। गरीबी रेखा के नीचे जीवन यापन कर रहे बच्चों, मेधावी छात्र–छात्राओं एवं दिव्यांग छात्रों को स्कॉलरशिप देने साथ उन्हें अग्रवाल समाज सस्ती शिक्षा उपलब्ध कराएगा। यह बात शनिवार को अग्रवाल शिक्षा संस्थान के निर्वाचन के लिए बुलाई गई […]

Read More
Biz News Business

व्यापारी संगठन ने दिल्ली में की राजनाथ से मुलाकात

ऑनलाइन व्यवसाय व्यापारियों का हो रहा नुकसान नया लुक संवाददाता लखनऊ। बाज़ार में चल रही उठापटक और परेशानियों से निजात पाने के लिए लखनऊ के उत्तर प्रदेश कपड़ा उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल ने दिल्ली में देश के रक्षामंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की। रक्षामंत्री ने विस्तार से उनकी परेशानियों को सुना और निजात दिलाने का […]

Read More