भारत-नेपाल सीमा पर लाखों रुपये मूल्य की तस्करी का 102 बोरी चीनी लहसुन बरामद, तस्कर फरार

उमेश चन्द्र त्रिपाठी

निचलौल महराजगंज। नेपाल सीमा पर मंगलवार को निचलौल कस्टम और एसएसबी की संयुक्त टीम ने मुखबिर की सूचना पर तस्करी कर भारत लाई जा रही एक ट्रॉली पर लदी 102 बोरी चीनी लहसुन जब्त की हालांकि तस्करी के आरोपी फरार हो गए। टीम लहसुन और वाहन कब्जे में लेकर आगे की कार्रवाई में जुट गई है।

निचलौल कस्टम अधीक्षक रविंद्र तिवारी ने मीडिया को बताया कि उन्हें मुखबिर से सूचना मिली थी की कुछ लोग चीनी लहसुन की तस्करी कर नेपाल के रास्ते ट्रैक्टर-ट्रॉली पर लादकर भारत लाने की फिराक में हैं। उनकी ट्रॉली सरहद की पिलर संख्या 499/4 से सटे भारतीय क्षेत्र के गांव कनमिसवा के पास है और वे लहसुन को पिकअप पर लोड कर सिसवा बाजार ले जाने की फिराक में हैं।

इसे गंभीरता से लेते हुए सरहद पर तैनात झुलनीपुर बीओपी के एसएसबी को सूचना देते हुए मौके की घेराबंदी कर ली गई। इसी बीच आरोपी लहसुन लदा वाहन छोड़ कर भाग निकले। चेकिंग में ट्रैक्टर ट्रॉली से 102 बोरी चीनी लहसुन बरामद हुआ।

चीनी लहसुन में दोगुना मुनाफा कमा रहे तस्कर

सूत्रों के जानकारी, तस्कर चीनी लहसुन गलत तरीके से भारत भेज कर मोटी रकम कमा रहे हैं। तस्करों को चीनी लहसुन नेपाल में 80 से 90 रुपये प्रति किलो आसानी से मिल जा रही है, जिसे तस्कर सरहद से सटे नेपाल के सीमावर्ती गांवों के इर्द गिर्द बने गोदाम में डंप कर दे रहे है।

फिर मौका मिलते ही ट्रैक्टर ट्रॉली की मदद से सरहद पार कर भारतीय सीमा क्षेत्र में ला रहे है। जहां तस्कर चाइनीज लहसुन को सिसवा बाजार, गोरखपुर और कुशीनगर के मंडियों में 150 से 200 रुपये प्रति किलो बेचकर मोटी रकम कमा रहे हैं।

Biz News Business

काउंटरपॉईंट सर्वेः OPPO India को आफ्टरसेल्स सर्विस में No 1 मिला; 62% ग्राहक ‘अत्यधिक संतुष्ट’

नई दिल्ली। OPPO India रिपेयर की क्वालिटी, लागत, समस्या के तुरंत समाधान, पारदर्शिता, कई भाषाओं में बातचीत, और स्टाफ की विशेषज्ञता के मामले में अग्रणी रहा।हर 10 में से 9 ग्राहकों ने फेस-टू-फेस फोन रिपेयर को महत्वपूर्ण बताया; OPPO India इस मामले में अग्रणी है क्योंकि 78 % ग्राहकों के फोन उनके सामने रिपेयर होते […]

Read More
Business

दीपिका पादुकोण BGMI की ब्रांड एंबेसडर बनीं, जल्द ही प्लेएबल कैरेक्टर के तौर पर दिखेंगी

दीपिका पादुकोण को जल्द ही BGMI के प्लेएबल कैरेक्टर के तौर पर फीचर किया जाएगा प्रशंसकों को दीपिका के आइकॉनिक स्टाइल और व्यक्तित्व की झलक दिखाने वाले दो खास कैरेक्टर देखने का मिलेगा अवसर नई दिल्ली। भारत के सर्वाधिक पसंदीदा बैटल–रॉयल गेम – बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया (BGMI) के निर्माता क्राफ्टन, ने सिनेमा जगत की बेहतरीन […]

Read More
Business

गरीब बच्चों को सस्ती शिक्षा देगा अग्रवाल शिक्षण संस्थान- सुरेश

युवा चेहरे अग्रवाल समाज और शिक्षा संस्थान को नई ऊंचाई पर लेकर जाएंगे–अनिल नया लुक संवाददाता लखनऊ। गरीबी रेखा के नीचे जीवन यापन कर रहे बच्चों, मेधावी छात्र–छात्राओं एवं दिव्यांग छात्रों को स्कॉलरशिप देने साथ उन्हें अग्रवाल समाज सस्ती शिक्षा उपलब्ध कराएगा। यह बात शनिवार को अग्रवाल शिक्षा संस्थान के निर्वाचन के लिए बुलाई गई […]

Read More