लोकल ब्वॉय अश्विन की शतकीय पारी के दम पर बांग्लादेश पर पहले दिन भारत भारी

  • 134 रन के स्कोर पर छह विकेट चटका चुका बांग्लादेश 339 तक परेशान
  • भारत के दो स्पिनर अभी भी क्रीज पर मौजूद, बांग्लादेश को छूटा पसीना

चेन्नई। छह शानदार बल्लेबाज़ों और एक ऑलराउंडर के बूते बांग्लादेश के ख़िलाफ़ मैदान में उतरी टीम इंडिया ने यह नहीं सोचा होगा कि एक समय महज़ 34 रन के योग पर टीम के तीन दिग्गज खिलाड़ी पैवेलियन बैठ जाएँगे। लेकिन हुआ वहीं, रोहित शर्मा और विराट कोहली छहछह रन तो स्टाइलिश बल्लेबाज़ शुममन गिल शून्य पर आउट होकर मैदान से बाहर बैठ गए। उस समय ख़तरे में घिरी टीम को यशस्वी बाहर निकालने की कोशिश करते रहे, लेकिन पंत, राहुल और जायसवाल के आउट होने के बाद टीम इंडिया पर जल्द ही आल आउट होने का ख़तरा मंडराने लगा था। तभी क्रीज़ पर दो फिरकी गेंदबाज़ जम गए। वो दोनों ऐसे जमें कि बांग्लादेश के गेंदबाज़ उन्हें 195 रनों की साझेदारी तक आउट नहीं कर सके।

अश्विन ने शानदार शतकीय पारी खेली और सर जडेजा की फिफ्टी (86) की पारी खेल नाबाद लौटे। लोकल ब्वॉय रविचंद्रन अश्विन 102 रन बनाकर नाबाद रहे। उन्होंने 74वें ओवर की तीसरी बॉल पर सिंगल लेकर शतक पूरा किया। यह उनके टेस्ट करियर का छठा शतक है। वहीं जडेजा भी 86 रन बनाकर नॉटआउट लौटे। यह जडेजा की 21वीं टेस्ट फिफ्टी है। उन्होंने 68वें ओवर में हसन महमूद की पहली बॉल पर एक रन लेकर हाफ सेंचुरी पूरी की। कल सुबह वह अपनी पारी में 14 रन और जोड़कर शतकवीर बनना चाहेंगे।

भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ चेन्नई में गुरुवार से शुरू हुए पहले टेस्ट मैच के पहले दिन छह विकेट खोकर 339 रन बना लिए। टीम ने एक समय 144 रन पर 6 विकेट गंवा दिए थे, लेकिन यहां से रवींद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन ने नाबाद 195 रन की पार्टनरशिप कर दी। अश्विन ने होम ग्राउंड पर सेंचुरी लगाई, जबकि जडेजा 86 रन बनाकर नॉटआउट रहे। वहीं यशस्वी जायसवाल ने 56, ऋषभ पंत ने 39 और केएल राहुल ने 16 रन बनाए। रोहित शर्मा और विराट 6-6 रन बनाकर आउट हुए, वहीं शुभमन गिल खाता भी नहीं खोल सके। बांग्लादेश से हसन महमूद ने 4 विकेट लिए। 1-1 सफलता मेंहदी हसन मिराज और नाहिद राणा को मिली। दूसरे दिन का खेल शुक्रवार सुबह 9:30 बजे से शुरू होगा।

संकटमोचन बने रविचंद्रन

अपने स्थानीय ग्राउंड पर खेलने उतरे रविचंद्रन अश्विन एक बार टीम इंडिया के लिए संकटमोचक बनकर उभरे। 134 रन पर छह विकेट गँवा चुकी टीम इंडिया के लिए उन्होंने  112 गेंदों का सामना किया और 102 रन बनाकर नॉट आउट रहे। इस दौरान उन्होंने दो छक्के और 10 चौके जड़े। हालाँकि इतने ही चौके और छक्के के साथ रवींद्र जडेजा 86 रनोंपरनाबादहैं।

पहले इसी तरह खेलती थी आस्ट्रेलिया

भारत के लिए जिस तरह आज सातवें और आठवें नम्बर पर आकर शतकीय और अर्धशतकीय पारी खेल गए, कुछ उसी तरह का पेशेवर क्रिकेट कभी आस्ट्रेलिया की टीम खेला करती थी। टीम के लिए ग्रिलक्रिस्ट, शेनवार्नऔरजेसनगिलेस्पीकियाकरतेथे।

Sports

पेरिस में ओलंपिक खिलाड़ियों को पुरस्कृत करेंगे डॉ मनोज

विशेष संवाददाता काशी के वरिष्ठ चिकित्सक,समाज सेवी ,लेखक डॉ मनोज कुमार श्रीवास्तव आगामी 26 जुलाई से पेरिस मे हो रहे ओलंपिक खेल मे ,चिकित्सक (आफिसियल ) के रूप में भारतीय कुश्ती संघ की तरफ से खिलाड़ियों को पुरस्कृत करेंगे। विदित हो कि डॉ मनोज कुमार श्रीवास्तव,इस समय उत्तर प्रदेश दिव्यांग क्रिकेट के अध्यक्ष और सेंट्रल […]

Read More
Sports

स्पिन ऑलराउंडर के रूप में भारत का बड़ा भविष्य बन सकते हैं अभिषेक

बायें हाथ से ताबड़तोड़ बैटिंग करने वाले शर्मा हैं पंजाब के नियमित गेंदबाज स्पिन ऑलराउंडर के रूप में सर जडेजा की जगह भारत को मिल सकता है बड़ा विकल्प सत्येंद्र शुक्ल ‘दीपक’ नई दिल्ली। भारत की ‘यंगिस्तान’ ने जिम्बाब्वे में पहला टी-20 गंवाने के बाद धमाकेदार वापसी की। कप्तान शुभमन गिल के साथ पारी की […]

Read More
Sports

दूसरे ही मैच में धमाका, अपने गुरु का रिकार्ड तोड़ भारत को दिलाई बड़ी जीत

खब्बू सलामी बल्लेबाज अभिषेक शर्मा ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में ली धमाकेदार इंट्री यशस्वी जायसवाल के आने के बाद खड़ी होगी सलामी जोड़ी की बड़ी समस्या नया लुक ब्यूरो टी-20 विश्वकप के लिए जब इस बल्लेबाज का चयन नहीं हुआ था, तो फैंस ने सोशल मीडिया पर बड़ा तूफान खड़ा किया था। लोगों का कहना था […]

Read More