UP POLICE: ये दाग अच्छे नहीं हैं…. पुलिस के जवान राजस्थान की एक लूट में गिरफ्तार

  • मेरठ: जिनके कंधों पर सुरक्षा का जिम्मा लालच में आकर बन गए लुटेरे
  • लूट के मामले में एक सहित दो दागी पुलिसकर्मी राजस्थान में गिरफ्तार

ए अहमद सौदागर

लखनऊ। जिन पुलिसकर्मियों के कंधों पर लोगों की सुरक्षा का जिम्मा हो वही कर वारदात तो कैसे थमेगा अपराध। मेरठ जिले के कंकरखेड़ा में तैनात सिपाही और हेड कांस्टेबल द्वारा राजस्थान में गिरोह बनाकर अपराध करने का मामला सामने आया तो अफसर दंग रह गए। खास बात यह है कि इनके साथ एक वकील भी गिरोह में शामिल थे। राजस्थान राज्य के झुंझुनू जिले की बिसाऊ थाना पुलिस ने अपहरण कर लूट करने वाला छह बदमाशों पकड़ा है।

बताया जा रहा है कि मेरठ पुलिस लाइन में तैनात कांस्टेबल रिंकू सिंह गुर्जर व भावनपुर थाने में तैनात हेड कांस्टेबल अमित खटाना गिरोह को चला रहे थे। कंकरखेड़ा निवासी वकील आकाश शर्मा भी गिरोह में शामिल हैं। बताया जा रहा है कि इन लोगों ने खुद को यूपी की एसओजी टीम का अधिकारी बताकर फेरी लगाकर कपड़े बेचने वाले दंपती समेत चार लोगों का अपहरण किया था। ये पांच लाख रुपये लेने की फिराक में थे, लेकिन इससे पहले राजस्थान पुलिस ने गिरोह दबोच लिया। इनके पास से एक हथकड़ी, दो गन और होलस्टर कवर मिले हैं। एसएसपी डॉ. विपिन ताडा ने दोनों पुलिसकर्मियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।

पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार आरोपी दुजाना बादलपुर गौतमबुद्धनगर निवासी रिंकू सिंह गुर्जर (32), कुतुबशेर सहारनपुर निवासी अमित कुमार खटाना (38), नई दिल्ली निवासी अनुज नागर (28), विजय नगर गाजियाबाद निवासी मीनू रानी (27), हासपुर हापुड़ निवासी मुनकाद (55) व कंकरखेड़ा निवासी आकाश (28) हैं।

ऐसे दिया घटना को अंजाम

बताया जा रहा है कि आरोपियों ने बुधवार को चूरू से झुंझुनूं आ रही रोडवेज बस में बैठे बुलंदशहर निवासी जखिया, उनकी पत्नी नाजरीन, साथ काम करने वाले आरिफ व दोजी को खासोली बालाजी धाम के पास बस रुकवाकर जबरन अपनी गाड़ी में बैठा लिया। बस में सवार किसी यात्री ने इसकी सूचना बिसाऊ पुलिस को दे दी। पुलिस ने गांगियासर तिराहे पर नाकाबंदी कराई। इसी दौरान यूपी नंबर की लाल रंग की कार आई।

पुलिस ने रुकने का इशारा किया, लेकिन कार बैरिकेड्स तोड़ते हुए निकल गई। इस बीच आरोपियों ने आरिफ व दोजी को कार से उतार दिया। पीछा कर रही पुलिस ने गाड़ी आगे लगाकर आरोपियों की कार रुकवा ली और गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों का चालान कर कोर्ट में पेश किया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया।

Harit Pradesh

शादी का झांसा देकर सात साल तक किया शारीरिक शोषण

न्याय के लिए दर दर की ठोकरें खा रही दुष्कर्म पीड़िता मुकदमा दर्ज करने के बाद भी आरोपी को गिरफ्तार नहीं कर रही पुलिस नया लुक संवाददाता लखनऊ/बरेली। शादी का झांसा देकर एक फौजी गांव में रहने वाली युवती का शारीरिक शोषण करता रहा। सात साल से दुष्कर्म करने वाले फौजी के खिलाफ पुलिस ने […]

Read More
Harit Pradesh

पुलिस मुठभेड़ में एक लाख का इनामी कुख्यात बदमाश ढेर

मौके का फायदा उठाकर एक फरार मथुरा जिले में अपराधी के एनकाउंटर का मामला मौके से एक पिस्टल, एक रिवाल्वर व बाइक बरामद ए अहमद सौदागर लखनऊ। राज्य की एसटीएफ टीम ने बुधवार सुबह तड़के मुठभेड़ के दौरान एक लाख रुपए के इनामी अपराधी को मार गिराया। मारे गए बदमाश के कब्जे से एक पिस्टल, […]

Read More
Harit Pradesh

हाथरस हादसा: हजारों की भीड़ पर सुरक्षा में तैनात थे 72, देखते ही देखते थम गई सैकड़ों श्रद्धालुओं की सांसें

ए अहमद सौदागर लखनऊ। हाथरस जिले में सत्संग कार्यक्रम के दौरान दिल दहलाने वाली घटना ने लोगों के दिलों कोहराम दिया। बताया जा रहा है कि अब तक इस घटना में करीब 200 से ज्यादा लोगों के हताहत होने की आशंका जताई जा रही है।लेकिन अधिकारिक तौर पर 122 लोगों के मौत की पुष्टि हुई […]

Read More